Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / वेस्ट बंगाल: अंतिम चरण के चुनाव में भी हिंसा जारी, 20 बम बरामद

वेस्ट बंगाल: अंतिम चरण के चुनाव में भी हिंसा जारी, 20 बम बरामद

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का चुनाव जारी है। इसी बीच पश्चिम बंगाल से कई हिंसा की खबर आ रही हैं। कहीं बम बाज़ी हुई है तो कहीं लोगों को मताधिकार का परियोग करने से रोका गया है।

बसीरहाट स्थित पोलिंग स्टेशन नंबर 189 के बाहर काफी संख्या में लोग धरने पर बैठ गए। इनका आरोप है कि टीएमसी के कार्यकर्ता उन्हें मतदान करने नहीं दे रहे हैं। पूरे मामले पर बसीरहाट से भाजपा के उम्मीदवार सायंतन बसु ने कहा कि 100 लोगों को मतदान करने से रोका गया है। हम उन्हें मतदान कराने के लिए ले जा रहे हैं।

बारासात लोकसभा क्षेत्र के न्यू टाउन इलाके में 20 बम बरामद किए गए। काफी देर से इलाके में दो ड्रम पड़े थे। पुलिस द्वारा जांच करने पर उसमें बम पाए गए। इलाके में तनाव है।

उत्तर कोलकाता संसदीय क्षेत्र के रवींद्र सरणी में मतदान केंद्र से कुछ दूरी पर बमबाजी की गई। आरोप है कि कई बदमाश बाइक पर सवार होकर अचानक पहुंचे। वे बम फेंककर चलते बने। इलाके में तनाव है।

बादुड़िया के 219 नंबर बूथ पर फर्जी मतदान की शिकायत मिलने को लेकर चुनाव आयोग ने डीईओ से विस्तृत रिपोर्ट तलब किया है। यहां आरोप लगा है कि किसी अन्य मतदाता का वोट कोई और दे दे रहा है। यहां मतदान केंद्र से 200 मीटर के दायरे में बाहरी लोगों के जामायत की शिकायत भी चुनाव आयोग से की गई है। इस पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने यह कदम उठाया है।

219 बूथ पर एक महिला मतददाता ने आरोप लगाया कि उसका वोट किसी और ने दे दिया। बूथ 220 पर भी इसी तरह का आरोप लगाया गया है। यहां पहुंचे कई मतदाताओं ने आरोप लगाया कि उन्हें वोट देने में बाधा पहुंचाई गई। धमकियां दी गईं, ताकि वे वोट नहीं दें।

जादवपुर में पोलिंग बूथ नंबर 150/137 पर भाजपा सांसद उम्मीदवार अनुपम हाजरा के मुताबिक, महिला टीएमसी कार्यकर्ता मुंह ढक कर वोट डाल रही हैं, उनकी पहचान करना मुश्किल है। जब हमने इस पर आपत्ति जताई तो उन्होंने मतदान केंद्र पर हंगामा कर दिया। इस बीच, अनुपम हाजरा की कार पर हमले की भी खबर है।

Spread the love

About desk

Check Also

Citizenship Amendment Act: आर्थिक नुकसान पर ममता सरकार के खिलाफ कोर्ट जाएगी रेल

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर राज्यव्यापी प्रदर्शन के दौरान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *