लोकसभा चुनाव: छठे चरण में कल बंगाल के 8 सीटों पर मतदान

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: आगामी 12 मई को लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम को थम गया कुल आठ सीटों के लिए रविवार को मतदान होगा। इनमें तमलुक, कांथी, घाटाल, झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा और विष्णुपुर लोकसभा केंद्र शामिल हैं। रविवार के मतदान के बाद महज एक चरण का मतदान शेष रह जायेगा। ज्ञात हो कि 2014 में आठों सीट पर तृणमूल कोंग्रेस ने जीत दर्ज की थी।

छठे चरण में भी चुनाव आयोग सुरक्षा को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता। चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय बल की 740 कंपनी के जवान तैनात रहेंगे। कुछ इलाके द्वीप में होने की वजह से आयोग ने अतिरिक्त इवीएम व वीवीपैट की व्यवस्था की है। इसके अलावा क्विक रिस्पॉन्स टीम की दो-दो टुकड़ियां हर थाना क्षेत्र में तैनात रहेंगी। गर्मी को देखते हुए छांव, पानी वगैरह की भी व्यवस्था की जा रही है।

कई नगरपालिका इलाकों में टैंक के जरिये पेयजल भेजा जायेगा। चुनाव कर्मियों के लिए ‘एश्योर्ड मिनिमम फेसिलिटी’ पूर्व की तरह उपलब्ध होगी।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply