पश्चिम बंगाल के सीटों पर हिंसा के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: लोकसभा के चौथे चरण में पश्चिम बंगाल के आठ संसदीय सीट बहरमपुर, बोलपुर, वीरभूम, आसनसोल, बर्द्धमान पूर्व, बर्द्धमान-दुर्गापुर, कृष्णानगर व राणाघाट के अलावा कृष्णगंज विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है। इन सभी आठ सीटों पर चतुष्कोणीय मुकाबला है।

वर्तमान में छह पर तृणमूल और एक-एक पर भाजपा व कांग्रेस का कब्जा है। सभी सीटों के लिए भाजपा, तृणमूल, कांग्रेस और वाम दलों ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं।
इन सीटों पर हिंसा की आशंका के मद्देनजर चुनाव आयोग ने राज्य पुलिस के अलावा तकरीबन हर बूथ पर केंद्रीय बल तैनात किया है।

पांच जिलों में 580 कंपनी केंद्रीय बल तैनात किए गए हैं। अतिरिक्त क्विक रिस्पॉस टीम की तैनाती की गई है। इस चरण में विभिन्न दलों के कुल 68 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनमें से 59 पुरुष जबकि 9 महिला उम्मीदवार मैदान में हैं।

कुल 13456491 मतदाता 15,277 बूथों पर मताधिकार का इस्तेमाल कर भाजपा, तृणमूल, कांग्रेस, माकपा व कई और दलों तथा निर्दलीय के साथ कुल 68 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद करेंगे। इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 6906199, महिला मतदाताओं की संख्या 6550004 है, जबकि थर्ड जेंडर के 288 मतदाता हैं।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply