पांचवें चरण के लिए मतदान जारी, राहुल पर स्मृति ने लगाया बूथ कैप्‍चरिंग का आरोप

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए आज 7 राज्यों की 51 सीटों पर मतदान हो रहा है। केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी का आरोप है कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी अमेठी में बूथ कैप्‍चरिंग करा रहे हैं। इस चरण में भाजपा और कांग्रेस पार्टी के कई दिग्‍गजों की साख दांव पर लगी है। इनमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह, यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शामिल हैं। भाजपा के लिए यह चरण इसलिए भी महत्‍वपूर्ण है, क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनाव उसे 51 में से 40 सीटें मिली थीं। वहीं, कांग्रेस को सिर्फ दो सीट पर ही जीत मिली थी। पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की 14, राजस्थान की 12, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश की सात-सात, बिहार की पांच और झारखंड की चार सीटों के लिए मतदान हो रहा है। जम्मू-कश्मीर में लद्दाख सीट के लिए मतदान हो रहा है। अनंतनाग सीट के लिए भी पुलवामा और शोपियां जिले में वोट डाले जा रहा हैं।

केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी का आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी अमेठी में बूथ कैप्‍चरिंग करा रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि इस बात की सूचना उन्‍होंने प्रशासन और चुनाव आयोग को करा दी है।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply