Breaking News
Home / राष्ट्रीय / आज महात्मा गांधी की 71वीं पुण्यतिथि, PM मोदी और राहुल ने दी श्रद्धांजलि

आज महात्मा गांधी की 71वीं पुण्यतिथि, PM मोदी और राहुल ने दी श्रद्धांजलि

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 71वीं पुण्यतिथि है, इस अवसर पर देशभर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस दिल्ली स्थित राजघाट पहुंचकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी के साथ ही रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू भी वहां मौजूद रहे। पीएम मोदी से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजघाट पर गांधी को श्रद्धांजलि दी।

राहुल गांधी ने गांधी जी की पुण्यतिथि पर ट्वीट कर लिखा, ‘एक समाज की महानता और प्रगति इस बात से लगाई जा सकती है कि वहां कमजोर और असुरक्षित सदस्यों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है।’-महात्मा गांधी….बापू को उनकी पुण्यतिथि पर शत्-शत् नमन।’

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर पीएम मोदी आज गुजरात जाएंगे, जहां वह दांडी यात्रा की याद में बनाए गए दांडी स्मारक का लोकर्पण करेंगे। इसके अलावा कई अन्य कार्यक्रम में भी वे शामिल होंगे, जहां कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।
गुजरात के नवसारी जिले में स्थित दांडी में राष्ट्रीय साल्ट सत्याग्रह मेमोरियल बनाया गया है। इस स्मारक में महात्मा गांधी और उनके साथ आंदोलन करने वाले 80 अन्य सत्यग्राहियों का स्टैच्यू भी बनाया गया है। महात्मा गांधी ने 1930 में अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए ये आंदोलन चलाया था।

Spread the love

About admin

Check Also

शाहीन बाग प्रदर्शन पर बोले दिलीप घोष – कोई मर क्यों नहीं रहा, क्या उन्होंने अमृत पी लिया?

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: देश के कई राज्‍यों में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्‍टर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *