मेक इन इंडिया: ऑस्ट्रेलिया में दौड़ेगी भारत में बनी अत्याधुनिक मेट्रो

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: मोदी सरकार में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दावा किया कि केंद्र सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट ‘मेक इन इंडिया’ लगातार सफलता के नए आयाम छूता जा रहा है। पीयूष गोयल ने मंगलवार को एक वीडियो ट्वीट कर लिखा कि मेक इन इंडिया की एक और सफलता। गोयल ट्वीट में लिखा है कि अब ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में भारत में बनी अत्याधुनिक मेट्रो दौड़ेगी। मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ावा देने के लिए शुरू किये गए ‘मेक इन इंडिया’ अभियान से देश तकनीक की दुनिया मे उभरता हुआ सितारा बन रहा है।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में कहा गया है कि टेक्नॉलजी की दुनिया में भारत उभरता हुआ देश बन रहा है। देशी और विदेशी कंपनियों द्वारा निर्माण को बढ़ावा देने के लिए ‘मेक इन इंडिया’ अभियान की शुरुआत की गई। वीडियो में बताया गया है कि भारत में बने मेट्रो रेलवे कोच ऑस्ट्रेलिया के सिडनी मेट्रो लाइन पर चलेंगे। सिडनी में पहली बार ड्राइवर लेस मेट्रो लाइन खुली है, जिसमें 6 कोच वाली 22 एल्सटॉम ट्रेनों के द्वारा सेवा दी जाएगी। यह मेट्रो नॉर्थ वेस्ट रेल लिंक में तल्लावांग स्टेशन से चैट्सवुड स्टेशन के बीच कुल 13 स्टेशनों में चलेगी।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply