नीति आयोग की बैठक में नहीं जाएंगी ममता बनर्जी!

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: नीति आयोग की 15 जून को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होने जा रही बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शिरकत करने में असमर्थता जतायी है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बाबत शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है और कहा कि एक संस्था के तौर पर यह ‘‘निष्फल’ है क्योंकि राज्य की योजनाओं में मदद के लिये इसके पास कोई वित्तीय शक्तियां नहीं हैं।

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में बनर्जी ने कहा कि यह तथ्य है कि नीति आयोग के पास न तो कोई वित्तीय शक्तियां हैं और न ही राज्य की योजनाओं में मदद के लिये उसके पास शक्ति है। ऐसे में किसी भी प्रकार की वित्तीय शक्तियों से वंचित संस्था की बैठक में शामिल होना मेरे लिये निरर्थक है।

ज्ञात हो कि इससे पहले भी बनर्जी कई बार नीति निर्माता थिंक-टैंक की बैठकों में शामिल नहीं हुई थीं और योजना आयोग को भंग कर नये ढांचे के निर्माण को लेकर अपनी नाखुशी जाहिर कर चुकी हैं। मोदी 15 जून को नीति आयोग के संचालन परिषद की पांचवीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे और देश के विकास से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply