नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने बैठक के लिए ममता को भेजा व्यक्तिगत न्योता

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी फिर केंद्र की यूपीए सरकार की नीतियों के खिलाफ खड़ी हुई हैं। सुश्री ममता बनर्जी ने 15 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की होनेवाली बैठक में शिरकत करने से इनकार करते हुए इसे ‘निरर्थक’ करार दिया है। इसके बाद भी नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार को उम्मीद है कि बंगाल की मुख्‍यमंत्री बैठक में हिस्सा लेंगी।

मामले को लेकर राजीव कुमार ने कहा कि हमने बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पूरे सम्मान के साथ आमंत्रित किया है और मैं अभी भी उम्मीद कर रहा हूं कि वह मेरा व्यक्तिगत निमंत्रण स्वीकार करेंगी और 15 तारीख को गवर्निंग काउंसिल की बैठक में भाग लेंगी और हम आगे नीति आयोग में सुधार कैसे लाएं, इसका आइडिया देंगी।

बता दें कि इस ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर नीति आयोग की बैठक में नहीं शामिल होने के निर्णय की जानकारी दी है। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में सुश्री बनर्जी ने कहा कि नीति आयोग के पास न तो कोई वित्तीय शक्तियां हैं और न ही राज्य की योजनाओं में मदद के लिए उसके पास शक्ति है। ऐसे में किसी भी प्रकार की वित्तीय शक्तियों से वंचित ऐसी संस्था की बैठक में शामिल होना, उनके लिए निरर्थक है।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply