Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / लोकसभा चुनाव के बाद फिर से जिला दौरा पर ममता बनर्जी

लोकसभा चुनाव के बाद फिर से जिला दौरा पर ममता बनर्जी

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर सोमवार से जिला दौरा शुरू किया हैं। इस कड़ी में आज ममता बनर्जी सबसे पहले हावड़ा पहुंची। यहां दोपहर एक बजे शरत सदन में जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पूर्व मेदिनीपुर जिले के अपने प्रशासनिक दौरे के तहत दीघा पहुंची। मंगलवार (20 अगस्त) को ममता बनर्जी दीघा में विश्व बांग्ला कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करेंगी, जिसका निर्माण कोलकाता महानगर विकास प्राधिकरण (केएमडीए) द्वारा किया गया है।

वहीं, बुधवार को ममता बनर्जी कन्वेंशन सेंटर में बैठक करेंगी जहां जिले में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की जाएगी। बैठक में जिले के सभी वरिष्ठ अधिकारी और मंत्री उपस्थित रहेंगे। इस दौरान सीएम कुछ परियोजनाओंं का शुभारंभ और शिलान्यास भी करेंगी। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार ममता बनर्जी का इसी दिन कोलकाता लौटने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। यहां बता देंं कि लोकसभा चुनाव से पहले भी विभिन्न जिलों का दौरा ममता बनर्जी की कार्यसूची में शामिल रहा है।

गौरतलब है कि इस बार लोकसभा चुनाव में नतीजे तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में नहीं रहे हैं और पार्टी राज्य की कुल 42 में से 22 सीटों पर सिमट कर रह गई है। जबकि भाजपा ने जबरदस्त सेंधमारी करते हुए 18 सीटों पर जीत हासिल की है। अब चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर तृणमूल कांग्रेस को विधानसभा चुनाव 2021 से पहले चंगा करने में जुट गए हैं। पार्टी में संगाठनिक स्तर पर कई बड़े बदलाव किए जा रहे हैं। तृणमूल ने बीते महीने ही जनसंपर्क बढ़ाने के लिए ‘दीदी के बोलो’ अभियान की शुरुआत की है।

इससे पहले 2016 में पश्चिम बंगाल में 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को 211 सीटों पर जीत मिली थी जबकि भाजपा को सिर्फ तीन सीट हासिल हुई थी। इसके बाद से भाजपा मजबूत होते हुए मुख्य प्रतिद्वन्द्वी बन गई है।

Spread the love

About desk

Check Also

NRC के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध करेगी TMC

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) की लिस्ट आने के बाद ऊहापोह की स्थिति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *