Breaking News
Home / राज्य / अन्य राज्य / जानें अपने पीछे क्या-क्या छोड़ गए मनोहर पर्रिकर, उनके बेटे क्या करते हैं
manohar parikar family

जानें अपने पीछे क्या-क्या छोड़ गए मनोहर पर्रिकर, उनके बेटे क्या करते हैं

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन से पूरे देश में शोक है। पर्रिकर राजनीति में अपनी सादगीपूर्ण जीवनशैली और सरल व्यवहार के लिए जाने जाते थे। सिर्फ बीजेपी ही नहीं बाकी दलों के नेता भी उनकी प्रशंसा करते नहीं थकते। मनोहर पर्रिकर सियासत में लंबे समय से थे बल्कि गोवा की सियासत की धुरी माने जाने लगे थे। हालांकि सियासत में उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को आगे नहीं बढ़ाया।

जानें पर्रिकर के बाद उनके परिवार में कौन-कौन है और किस पेशे से जुड़े हुए हैं उनके परिवार के लोग

मनोहर पर्रिकर के दो बेटे हैं। उत्पल और अभिजीत। उत्पल अमेरिका की मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं। जबकि, अभिजीत बिजनेसमैन हैं। उत्पल की पत्नी उमा सरदेसाई हैं। दोनों की लव मैरिज हुई थी। उमा ने यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया से पढ़ाई की है। दोनों का एक बेटा है, जिसका नाम ध्रुव है। कुछ दिनों पहले ही उत्पल ने कहा था कि राजनीतिक पद कड़ी मेहनत से मिलती है। इसे कोई भी पुश्तैनी जागीर समझकर हासिल नहीं कर सकता। दूसरे बेटे अभिजीत बिजनेसमैन हैं। उनकी शादी उनकी पुरानी दोस्त साई से 2013 में हुई। अभिजीत पर्रिकर की शादी 2013 में हुई थी। उनकी पत्नी साई फार्मासिस्ट हैं।

6.29 करोड़ की संपत्ति छोड़ गए मनोहर पर्रिकर

मनोहर पर्रिकर अपने पीछे 6.29 करोड़ रुपए की संपत्ति छोड़ गए हैं। इतना ही नहीं, इन पर करीब 40 लाख रुपए की देनदारी भी थी। 43.58 लाख रु. के बॉन्ड्स, डिबेंचर्स और कंपनियों के शेयर हैं। 51 लाख रु. का बीमा कराया था। 6.36 लाख की ज्वेलरी थी। कृषि भूमि नहीं थी। लेकिन सोनारभट सोक्करो में 2.31 करोड़ रु. कीमत की 925 वर्ग फीट की पैतृक गैर-कृषि भूमि है। मापूसा में करीब 17 लाख की एक कॉमर्शियल बिल्डिंग है और पोरोवोरिम में 1 करोड़ रुपए कीमत का एक फ्लैट है। यह जानकारी, वर्ष 2017 में मनोहर की ओर से चुनाव आयोग को दिए गए संपत्ति के ब्योरे में दी गई है।

Spread the love

About desk

Check Also

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, छत्तीसगढ़ में सात नक्सलियों को मार गिराया

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *