Breaking News
Home / राज्य / बिहार / मैट्रिक परीक्षा में लड़कियों के बीच छात्रा बन युवक परीक्षा देते पकड़ा गया

मैट्रिक परीक्षा में लड़कियों के बीच छात्रा बन युवक परीक्षा देते पकड़ा गया

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: लड़कियों के परीक्षा केंद्र पर लड़की बन कर मैट्रिक की परीक्षा देते हुए गोपालगंज के एक युवक को पकड़ा गया है। युवक एक आशा कार्यकर्ता की जगह लड़की बन कर परीक्षा दे रहा था। पकड़ा गया युवक गोपालगंज निवासी इमाम हुसैन बताया जाता है।

जानकारी के मुताबिक, बिहार के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी बोर्ड की परीक्षा हो रही है। गोपालगंज के एक युवक को यूपी बोर्ड की परीक्षा में लड़की बन कर परीक्षा देते हुए पकड़ा गया है। युवक भटनी के एक परीक्षा केंद्र पर लड़की बनकर परीक्षा दे रहा था। बुर्के में आये लड़के ने चेहरे पर ऐसा मेकअप किया था कि उसे पहचानना मुश्किल था। शक होने पर जब महिला कक्ष निरीक्षक ने जांच करायी, तो मामले का पर्दाफाश हो गया।

बताया जाता है कि वह एक आशा कार्यकर्ता की जगह परीक्षा दे रहा था। उसके खिलाफ केंद्र व्यवस्थापक ने भटनी थाने में तहरीर दी है। उधर, मामले में लापरवाही मिलने पर केंद्र व्यवस्थापक को हटा दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक विज्ञान एवं इंटर में व्यवसायिक शिक्षा वर्ग के विभिन्न विषयों की परीक्षा मंगलवार को थी। सिद्धनाथ इंटर कॉलेज भरहेचौरा में विज्ञान प्रश्न पत्र की परीक्षा में कक्ष निरीक्षक को एक परीक्षार्थी के हाव-भाव पर शक हुआ।

उन्होंने केंद्र व्यवस्थापक रणविजय को सूचित किया। उन्होंने महिला कक्ष निरीक्षक से जांच करने को कहा। जांच के दौरान राज खुल गया। इसकी सूचना पुलिस को दी गयी। केंद्र पर पहुंचे डीआईओएस शिवचंद्र राम ने अपने सामने युवक की तलाशी करायी। उधर, मौके पर पहुंची पुलिस युवक को लेकर भटनी थाने लेकर चली गयी है। पूछताछ में उसने अपना नाम इमाम हुसैन बताया। साथ ही बताया है कि वह गोपालगंज में ब्यूटी पार्लर की दुकान चलाता है। अपने ही गांव की एक आशा कार्यकर्ता की जगह वह परीक्षा दे रहा था।

Spread the love

About Manntrix

Check Also

जदयू का तीन तलाक पर सरकार का राज्यसभा में भी विरोध करेगी

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: जदयू ने गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल का विरोध किया। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *