Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / मायावती -अखिलेश चुनाव साथ लड़ेंगे, 38-38 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव दोनों दल

मायावती -अखिलेश चुनाव साथ लड़ेंगे, 38-38 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव दोनों दल

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को मात देने के लिए शनिवार को उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठबंधन का आधिकारिक ऐलान हो गया। दोनों ही दल 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और आम चुनाव के बाद विधानसभा चुनाव में भी इनका गठबंधन जारी रहेगा।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित ताज होटल में हुई साझा प्रेस वार्ता में बसपा सुप्रीमो ने गठबंधन का ऐलान करने के बाद कहा कि हम (बसपा और सपा) 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। हमने दो सीटें अन्य पार्टियों के लिए छोड़ी हैं, जबकि अमेठी और रायबरेली सीट कांग्रेस के लिए शेष रखी है।

उनके बाद सपा अध्यक्ष ने कहा कि गठबंधन के जरिए वे बीजेपी का अहंकार तोड़ेंगे। मायावती को प्रधानमंत्री पद पर समर्थन देने के सवाल पर अखिलेश ने कहा, “आपको पता है मेरा चुनाव क्या होगा। यूपी ने पूर्व में कई प्रधानमंत्री दिए हैं और इतिहास फिर से दोहराया जाएगा।”

सपा खेमे में वरिष्ठ नेता रहे नदारद

प्रेस वार्ता के दौरान बसपा में सभी वरिष्ठ नेताओं में पार्टी के प्रति एकजुटता देखने को मिली, पर सपा में कुछ वरिष्ठ नेताओं को छोड़कर युवा कार्यकर्ताओं बोलबाला दिखा। प्रेस वार्ता के दौरान कई वरिष्ठ नेता नदारद रहे।

Spread the love

About admin

Check Also

स्वतंत्रता दिवस पर बालिका सुरक्षा की शपथ, लेंगे बेटों को अनुशासन में रखने का संकल्प

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: उत्तर प्रदेश सरकार स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के दिन समाज के सभी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *