मोदी की सुनामी में विपक्ष का सूपड़ा साफ

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: नरेंद्र मोदी की अगुवाई में जो NDA की सुनामी चली, उसमें हर विपक्षी हवा हो गया। बीजेपी अकेले दम पर 300 पार गयी, एनडीए 350 तक पहुंच गया। यूपीए एक बार फिर 100 के नीचे है और कांग्रेस 52 पर। नरेंद्र मोदी की आंधी में कई क्षत्रप भी ढह गए, यूपी में गठबंधन नहीं चल पाया। बिहार में महागठबंधन फेल हो गया। गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा समेत अन्य कई राज्यों में कांग्रेस पूरी तरह साफ हो गयी।

ममता बनर्जी के गढ़ में भी बीजेपी ने अच्छा परिणाम हांसिल किया, 2014 में जहां बीजेपी की दो सीटें थी वहीं 2019 में 18 का आंकड़ा पार कर लिया। करीब 40 सीटों पर बीजेपी-तृणमूल में सीधा मुकाबला था।

बिहार में महागठबंधन तो पूरी तरह सुनामी में उड़ गयी, बिहार में महागठबंधन को सिर्फ एक सीट मिली वहीं एनडीए को 39 सीट पर जीत प्राप्त हुयी।

उत्तर प्रदेश में भी महागठबंधन कुछ खास नहीं कर पायी, मात्रा 15 सीट पर जीत दर्ज कर संतुस्ट रहना पड़ा, कांग्रेस की 2014 से भी बुरी हाल हुयी, पार्टी के राष्ट्रीय राहुल गाँधी अपनी अमेठी की सीट भी नहीं बचा पाएं। कांग्रेस को मात्रा 1 सीट मिली। वहीं, एनडीए को 64 सीट मिली।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply