Breaking News
Home / राष्ट्रीय / मोदी सरकार 2.0 से मिडिल क्लास को बड़ी राहत, घर खरीदने वालों को मिली ये सौगात

मोदी सरकार 2.0 से मिडिल क्लास को बड़ी राहत, घर खरीदने वालों को मिली ये सौगात

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार 2.0 का पहला बजट पेश किया और बजट की घोषणाओं में मध्यम वर्ग के परिवारों को काफी राहत मिली है। बजट में हाउसिंग लोन के ब्याज पर मिलने वाली सीमा को बढ़ा दिया गया है।

अभी तक यह सीमा 2 लाख रुपये थी, जिसे बढ़ाकर अब 3.5 लाख रुपये कर दिया गया है, जिससे मिडिल क्लास परिवारों को बहुत फायदा मिलेगा। सरकार की इस पहल का मकसद बदहाली से गुजर रहे रियल स्टेट और हाउसिंग सेक्टर को पटरी पर लाना है। इससे उन लाखों लोगों को प्रोत्साहन मिलेगा, जो घर खरीदने की ख्वाहिश रखते हैं।

वहीं सरकार ने 45 लाख का घर खरीदने पर 1.5 लाख का अतिरिक्त छूट देने का भी ऐलान किया गया है। वहीं निर्मला सीतारमण की ओर रियल स्टेट और हाउसिंग सेक्टर में कई अन्य घोषणाएं भी की गई हैं। सरकार सबको घर देने की योजना पर गंभीरता से काम कर रही है।

साथ ही प्रधानमंत्री आवाज योजना को बढ़ावा देने का वादा भी किया गया है। निर्मला सीतारमण ने घोषणा की है कि साल 2022 तक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सभी को घर दिया जाएगा। सीतारमण ने यह भी कहा कि पिछले पांच सालों में 1.54 करोड़ लोगों को घर दिए गए हैं और आगामी सालों में 1.95 करोड़ लोगों को घर मुहैया करवाया जाएगा और ये घर शौचालय, बिजली, एलपीजी कनेक्शन की सुविधाओं से युक्त होंगे।

Spread the love

About desk

Check Also

कविताओं पर विमर्श – “क्यूंकि” एक पहल ज़रूरी है

गत रविवार “क्यूंकि” संस्था द्वारा बड़ाबाजार लाइब्रेरी में डॉ. गिरधर राय की अध्यक्षता में हिंदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *