Breaking News
Home / राजनीतिक / मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में ममता सहित ये 6 राज्यों के मुख्यमंत्री नहीं होंगे शामिल

मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में ममता सहित ये 6 राज्यों के मुख्यमंत्री नहीं होंगे शामिल

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: अपनी-अपनी व्यस्तताओं का हवाला देकर शपथ ग्रहण समारोह से दूरी बनाने वाले बंगाल, ओडिशा, पंजाब, केरल, छत्तीसगढ़ और मिजोरम इन 6 राज्यों के मुख्यमंत्री हैं। मिजोरम को छोड़कर सभी 5 राज्यों में गैर-बीजेपी सरकार है। हालांकि इस समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हो रहे हैं। साथ ही यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कार्यक्रम में शरीक होने की पुष्टि कर चुके हैं।

वहीं आंध्र प्रदेश में 12 बजकर 23 मिनट पर पहली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद वाईएसआर पार्टी के नेता और नए मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे जहां वह मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की बात कही थी, लेकिन बाद में उन्होंने इस समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया।

ममता बनर्जी के अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो रहे हैं। केरल के मुख्यमंत्री पिनयारी विजयन भी इस समारोह में शामिल नहीं होने की बात कह चुके हैं। साथ ही केरल सरकार की ओर से कोई भी प्रतिनिधि इस समारोह में नहीं होगा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहले ही इस समारोह में शामिल नहीं होने का संकेत दे चुके हैं।

इनके अलावा ओडिशा में लगातार पांचवीं बार मुख्यमंत्री बने नवीन पटनायक भी नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद के लिए दूसरे शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगे। हालांकि इसके पीछे कारण उनकी व्यस्तता बताई जा रही है। नवीन पटनायक ने बुधवार को लगातार पांचवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और आज गुरुवार को राज्य की 16वीं विधानसभा के लिए चुने गए विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी जिस कारण बतौर सदन के नेता वह वहां मौजूद रहेंगे।

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा भी व्यस्तता के कारण इस समारोह में शामिल नहीं हो रहे। उनकी पार्टी एमएनएफ बीजेपी की अगुवाई वाली नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (एनईडीए) और एनडीए में शामिल है।

Spread the love

About desk

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी ने पढ़ाया सांसदों काे पाठ, कहा – भाजपा अपनी विचाराधारा और सोच के कारण आगे बढ़ी

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: भाजपा के लोकसभा और राज्‍यसभा सांसदों के लिए शनिवार को दो दिवसीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *