Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / CM कमलनाथ के भतीजे पर 1350 करोड़ की टैक्स चोरी का आरोप

CM कमलनाथ के भतीजे पर 1350 करोड़ की टैक्स चोरी का आरोप

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: आयकर विभाग ने हिंदुस्तान पावर प्रोजेक्ट्स पर छापे और तलाशी के दौरान 1,350 करोड़ रुपये से अधिक की टैक्स चोरी पकड़ी है। यह कंपनी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे की है। यह सौर ऊर्जा क्षेत्र में काम करती है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने सोमवार को कहा कि छापे इस महीने की शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर, भोपाल, इंदौर और गोवा में मारे गए।

ये छापे आयकर (अन्वेषण) महानिदेशालय ने अहम और विश्वसनीय सूचना के आधार पर मारे हैं। यह सूचना कंपनी में बड़े पैमाने पर बिना हिसाब किताब वाली संपत्ति के संग्रह, उसे रखने और इधर- उधर करने से संबंधित थी। हालांकि, सीबीडीटी ने अपने बयान में कंपनी का नाम नहीं लिया है।

सूत्रों के अनुसार छापे कमलनाथ के भतीजे राहुल पुरी की कंपनी हिंदुस्तान पावर प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड पर 7 अप्रैल को मारे गए। सीबीडीटी ने कहा कि ये छापे विश्वसनीय सूचना के आधार पर मारे गए और इसमें 1,350 करोड़ रुपये से अधिक कर चोरी पकड़ी गई। पुरी से अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की जांच के दौरान पूछताछ की जा चुकी है। छापे के दौरान संपत्ति की खरीद के लिए 9 करोड़ रुपये के बेहिसाब भुगतान का भी पता चला है और 3 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति जब्त की गई है।

Spread the love

About desk

Check Also

अग्निपरीक्षा में सत फीसदी सही निकली EVM, सही पाए गए वीवीपैट

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: लोकसभा चुनाव के दौरान ईवीएम की विश्वसनीयता पर विपक्षी दलों की ओर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *