Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / भड़काऊ बयान देने के मामले में भाजपा नेता मुकुल रॉय को मिली जमानत

भड़काऊ बयान देने के मामले में भाजपा नेता मुकुल रॉय को मिली जमानत

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल रॉय को पुलिस पर हमला करने के एक मामले में जमानत मिल गई है।

वर्ष 2018 के दिसंबर महीने के आखिरी सप्ताह में आसनसोल में एक जनसभा हुई थी जिसमें मुकुल रॉय ने संबोधन किया था। आरोप है कि मुकुल के भाषण के बाद क्षेत्र में पुलिसकर्मियों को घेर कर मारा पीटा गया था। चार पुलिसकर्मी घायल हुए थे। इस मामले में मुकुल रॉय को भी भड़काऊ बयान देने का आरोपित पुलिस की ओर से बनाया गया था।

इसी मामले में उन्होंने कलकत्ता उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए याचिका लगाई थी जिस पर मंगलवार को सुनवाई हुई। कोर्ट ने मुकुल रॉय को अग्रिम जमानत दे दी है। इसके साथ ही यह भी निर्देश दिया कि आगामी 3 सप्ताह के अंदर बारासात की विशेष अदालत में हाजिरी लगाकर जमानत सुनिश्चित करनी होगी।

उल्लेखनीय है कि 2018 के अंत में राज्य भर में माहौल काफी गर्म रह रहा था। पांच महीने पहले ही पंचायत चुनाव संपन्न हुए थे जिसमें कथित तौर पर भाजपा के 54 कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई थी। इसके अलावा लोकसभा चुनाव को लेकर भी सरगर्मी तेज थी।

इस बीच राज्य भर में प्रशासन के अधिकारियों पर सत्तारूढ़ तृणमूल के पक्ष में काम करने का आरोप लगातार लग रहा था। उसी समय दिसंबर महीने के अंतिम सप्ताह में आसनसोल में मुकुल रॉय की जनसभा हुई थी। केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के इस संसदीय क्षेत्र में जनसभा के दौरान मुकुल ने राज्य प्रशासन पर तीखे हमले किए थे।

Spread the love

About desk

Check Also

Violence increases in West Bengal

पश्चिम बंगाल में बढ़ी हिंसा, 6 जिलों में इंटरनेट बंद

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ तीसरे दिन रविवार को बंगाल में उबाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *