Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / पाकिस्तान आतंकी संगठन, जैश के खिलाफ एक्शन नहीं ले रहा : भारत

पाकिस्तान आतंकी संगठन, जैश के खिलाफ एक्शन नहीं ले रहा : भारत

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: पुलवामा हमले के बाद पाकिस्‍तान आतंकियों पर कार्रवाई करने के दावे कर रहा है। लेकिन विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान को यह जवाब देना चाहिए कि क्यों उसके F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया गया? पाकिस्तान आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है, केवल झूठे दावे किए हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने अपने देश में आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्‍मद के ठिकानों की बात को ही नकार दिया है। इससे साफ पता चलता है कि पाकिस्तान आतंक के खिलाफ कैसा रुख रखता है। पाकिस्तान भारत और अंतरराष्ट्रीय बिरादरी की चिंताओं को दूर करने के लिए कोई काम नहीं कर रहा है। पाकिस्तान आतंकी संगठन, जैश के खिलाफ एक्शन नहीं ले रहा है।

उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तान अगर दावा करता है कि उसके पास भारत के दूसरे फाइटर प्लान का गिराने का वीडियो है, तो वह इसे दिखाता क्यों नहीं? अगर पाकिस्तान ‘नए सोच’ के साथ ‘नया पाकिस्तान’ होने का दावा करता है तो उसे आतंकवादी संगठनों और क्रॉस बॉर्डर टेररिज्म के खिलाफ भी नया एक्शन भी शो करना चाहिए। हम आतंकवाद के खिलाफ लगातार अभियान जारी रखेंगे, हमारी सेना सतर्क रहेगी।

करतारपुर कॉरिडोर पर भी संकट के बादल मंडराते नजर आ रहे हैं। लेकिन रवीश कुमार ने कहा कि हम यह स्पष्ट करना चाहेंगे कि करतारपुर कॉरिडोर वार्ता करने का मतलब द्विपक्षीय संबंधों को फिर से शुरू करना नहीं है। यह सिख धर्म के हमारे नागरिकों के भावनाओं से जुड़ा है।

ज्ञात हो कि आतंकवाद के खिलाफ ऐक्शन को लेकर भारत और अंतरराष्ट्रीय समुदाय की ओर से जबरदस्त दबाव का सामना कर रहे पाकिस्तान की पैंतरेबाजी जारी है। अब उसने पुलवामा आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई के सवाल पर भारत से सबूत की मांग की है। खास बात यह है कि पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी खुद जैश-ए-मुहम्‍मद ने ली है।

Spread the love

About desk

Check Also

आर्मी चीफ का बड़ा खुलासा, पाक ने बालाकोट में फिर खड़ा किया आतंकी कैंप

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: पाकिस्तान ने एकबार फिर बालाकोट में आतंकी ठिकानों को सक्रिय कर दिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *