Breaking News
Home / राष्ट्रीय / पाक के ड्रोन को गुजरात के कच्छ में सेना ने मार गिराया

पाक के ड्रोन को गुजरात के कच्छ में सेना ने मार गिराया

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आज तड़के जमकर बमबारी की।
बताया जा रहा कि वायुसेना ने करीब 12 मिराज 2000 विमानों से PoK में मौजूद आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है। पाकिस्तानी वायु सेना (पीएएफ) की जवाबी कार्रवाई के बाद विमान वापस लौट गए। वहीं भारतीय सुरक्षा बलों को पाकिस्तान की सीमा सटे गुजरात के कच्छ इलाके में एक और कामयाबी मिली है। भारतीय सुरक्षा बलों ने सुबह साढ़े छह बजे पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराये।

सूत्रों का कहना है कि वायुसेना ने कुल 21 मिनट तक इस ऑपरेशन को चलाया। इस दौरान 12 मिराज विमानों ने 1000 किलो बम पीओके में कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया। इससे पहले सुबह ही पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक आसिफ गफूर ने सुबह ट्वीट किया और रेडियो पाकिस्तान ने दावा किया कि वायुसेना के विमानों ने लौटने से पहले जल्दबाजी में विमान में रखे बम गिरा दिए जो खैबर पख्तूनख्वा में बालाकोट के पास गिरे हैं। रेडियो पाकिस्तान ने दावा किया कि यह कथित घटना मुजफ्फराबाद सेक्टर में हुई।

यह कार्रवाई 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आत्मघाती बम हमले के बाद की गई है जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले का दावा पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने किया था जिसके बाद परमाणु शक्ति संपन्न पड़ोसी देशों के बीच तनाव बढ़ गया। विभिन्न रिपोर्ट्स ने दावा किया है कि वायु सेना ने मिराज 2000 लड़ाकू विमानों के जरिए तड़के 3.30 बजे यह हमला किया।

Spread the love

About desk

Check Also

‘आर नोइ अन्याय’ के नारों से गूंजा बीजपुर

कोलकाता. भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से पश्चिम ‘आर नोइ अन्याय’ अभियान चलाया जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *