PM मोदी देंगे अपना इस्तीफा राष्ट्रीय को भेजेंगे!

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: 17वीं लोकसभा के चुनावी नतीजे आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। मंत्रिमंडल की बैठक में नई सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त करने के लिए मंत्रिपरिषद के इस्तीफे के बारे में निर्णय लिया जाएगा। नई सरकार के गठन के लिए मोदी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अपना इस्तीफा सौंपेगे। मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल तीन जून को समाप्त हो रहा है। चुनाव नतीजों को देखते हुए मोदी के नेतृत्व में ही नई सरकार के गठन की उम्मीद है। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने लोकसभा चुनावों में जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को बधाई दी है।

सिंह ने गुरुवार को लोकसभा चुनावों के रुझानों को देखते हुए ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से फोन पर बात की और लोकसभा चुनावों में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का नेतृत्व करते हुए प्राप्त इस जीत के लिए बधाई दी। सिंह ने कहा कि मोदी जी के चमत्कारी , अमित शाह के जीवंत नेतृत्व एवं जमीनी स्तर पर करोड़ों भाजपा कार्यकर्त्ताओं के कड़े परिश्रम से आम चुनावों में ऐतिहासिक जीत दर्ज की गई है। मतगणना के रुझानों के अनुसार लोकसभा की 542 सीटों में से भाजपा 292 सीटों पर आगे चल रही है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन कुल 324 सीटों पर बढ़त बनायें हुए हैं। सिंह ने लखनऊ लोकसभा सीट से जीत की ओर अग्रसर है।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply