PM मोदी पहुंचे मालदीव, सर्वोच्च सम्मान से नवाजा जायेगा

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मालदीव की यात्रा के दौरान देश के सर्वोच्च सम्मान ‘रूल ऑफ निशान इज्जुद्दीन’ से सम्मानित किया जाएगा। मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने शनिवार को यह घोषण की। लोकसभा चुनाव में भाजपा की शानदार जीत के बाद मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं और वह सत्ता संभालने के बाद पहली बार द्विपक्षीय दौरे पर शनिवार को मालदीव पहुंचे हैं।

मालदीव के विदेश मंत्री शाहिद ने ट्विटर पर कहा कि ‘द मोस्ट ऑनरेबल ऑर्डर ऑफ द डिस्टींगुइश्ड रूल ऑफ निशान इज्जुद्दीन’ मालदीव का सर्वोच्च सम्मान है जिसे विदेशी हस्तियों को दिया जाता है। उन्होंने ट्वीट किया कि मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने मोदी को सर्वोच्च सम्मान ‘द मोस्ट ऑनरेबल ऑर्डर ऑफ द डिस्टींगुइश्ड रूल ऑफ निशान इज्जुद्दीन’ से सम्मानित करने का निर्णय किया है।

शाहिद ने ट्वीट में ‘नमस्कार और स्वागतम’ शब्द का भी इस्तेमाल किया। प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को कहा कि मालदीव की उनकी यह यात्रा भारत की ‘पड़ोसी प्रथम’ की महत्वपूर्ण नीति को दर्शाता है।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply