मां का आशीर्वाद ले PM मोदी ने वोट डाला, कहा- IED से ताकतवर है Voter ID

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: लोकसभा चुनाव 2019 के तहत 117 सीटों पर तीसरे चरण का मतदान शुरू हो चुका है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना वोट डालने गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने अपनी मां से मुलाकात की और उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद उन्होंने रानिप स्थित पोलिंग बूथ में वोट डाला। मतदान के बाद पीएम मोदी ने वोटर आईडी को आईईडी से ज्यादा ताकतवर बताया।

पीएम मोदी ने कहा, ‘‘आतंकवाद का शस्त्र आईईडी होता है और लोकतंत्र का शस्त्र वोटर आईडी होता है। मुझे विश्वास है कि वोटर आईडी की ताकत आईईडी से अनेक गुना ज्यादा होती है। हम वोटर आईडी की ताकत समझें और अधिक से अधिक वोट करें।’’

अहमदाबाद में वोट डालने से पहले पीएम मोदी गांधीनगर स्थित अपनी मां के घर पहुंचे। यहां उन्होंने मां हीराबेन मोदी के पैर छुए और उनसे आशीर्वाद भी लिया। इसके बाद प्रधानमंत्री अहमदाबाद के रानिप स्थित पोलिंग बूथ गए, जहां बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहले से मौजूद थे।

ज्ञात हो कि आज (23 अप्रैल) लोकसभा की 117 सीटों पर चुनाव हो रही है। ये सीटें 15 राज्यों के अंतर्गत आती हैं। इनमें गुजरात की सभी 26, केरल की सभी 20 सीटों के अलावा असम में 4, बिहार में 5, छत्तीसगढ़ में 7, कर्नाटक-महाराष्ट्र में 14-14, यूपी में 10, पश्चिम बंगाल में 5, गोवा में 2 और दादर नगर हवेली, दमन दीव और त्रिपुरा की एक-एक सीट शामिल हैं।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply