Breaking News
Home / राष्ट्रीय / PM मोदी ने Twitter पर लोगों से की वोट देने की अपील, टैग किया राहुल, ममता व अन्य को

PM मोदी ने Twitter पर लोगों से की वोट देने की अपील, टैग किया राहुल, ममता व अन्य को

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद आदर्श आचार संहिता लागू होने की वजह से रेडियो पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ बंद करके सोशल मीडिया के जरिये लोगों से संवाद शुरू कर दिया है। वह ट्विटर और ब्लॉग के जरिये लोगों से संवाद कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने फिल्मी हस्तियों, खिलाड़ियों, उद्योगपतियों और राजनेताओं से अपील की है कि वे लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। प्रधानमंत्री ने इसके लिए कई ट्वीट किये। इसमें अपने धुर विरोधी नेता तक को टैग किया है। जिन लोगों को उन्होंने टैग किया, उसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी प्रसाद शामिल हैं।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘मैं राहुल गांधी, ममता बनर्जी, शरद पवार, मायावती, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव और एमके स्टालिन से अपील करता हूं कि लोकसभा चुनावों में लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें। मतदान के लिए बड़ी संख्या में लोगों का बाहर आना हमारे लोकतांत्रिक ढांचे की मजबूती के लिए बहुत अच्छा रहेगा।’

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने इसी तरह का संदेश देते हुए चंद्रबाबू नायडू, एचडी कुमारस्वामी, नवीन पटनायक और वाईएसआर जगनमोहन रेड्डी को भी टैग किया। एक अन्य ट्वीट में पीएम ने नीतीश कुमार, सिक्किम के सीएम पवन चामलिंग और रामविलास पासवान को टैग किया।

उन्होंने राजनीतिक नेताओं के साथ-साथ नोबेल पुरस्कार से सम्नानित कैलाश सत्यार्थी, पूर्व आईपीएस और अब राज्यपाल किरण बेदी, बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में सलमान खान, अक्षय कुमार, आलिया भट्ट समेत तमाम कलाकारों को टैग किया है। वहीं, खिलाड़ियों में महेंद्र सिंह धौनी, विराट कोहली को भी टैग किया है। उन्होंने दक्षिण के मशहूर फिल्म कलाकार मोहनलाल और सुदर्शन पटनायक को भी टैग करके ऐसी ही अपील की। खेल जगत की दिग्गज हस्तियों किदांबी श्रीकांत, ओलिंपिक मेडल विजेता योगेश्वर दत्त, सुशील कुमार, पीवी सिंधु को भी प्रधानमंत्री ने मतदान के लिए जागरूक करने में अपनी भूमिका निभाने की अपील की।

श्री श्री रविशंकर, रामदेव और सद्गुरु को टैग करते हुए मोदी ने लिखा, ‘आपके जैसी आध्यात्मिक शख्सीयत अपने शब्दों और कृत्यों से बहुतों को प्रभावित करते हैं। मैं आपसे भी गुजारिश करता हूं कि आप लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें।’ इसके साथ ही उद्योग जगत की नामी हस्ती आनंद महिंद्रा, रतन टाटा और आशीष चौहान से भी पीएम ने ऐसी ही अपील की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ब्लॉग को भी अपने टि्वटर पर शेयर किया है।

Spread the love

About desk

Check Also

शाहीन बाग प्रदर्शन पर बोले दिलीप घोष – कोई मर क्यों नहीं रहा, क्या उन्होंने अमृत पी लिया?

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: देश के कई राज्‍यों में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्‍टर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *