Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / केंद्रीय बलों की अनुपस्थिति के कारण मतदान का बहिष्कार

केंद्रीय बलों की अनुपस्थिति के कारण मतदान का बहिष्कार

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के तहत पांच जिलों में आठ सीटों के लिए सोमवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। सुबह से ही गर्मी अपनी चरम पर है। बावजूद इसके मतदाताओं में गजब का उत्साह देखा जा रहा है और विभिन्न बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतार देखी जा रही है। बंगाल में 11 बजे तक 31.91 फीसद मतदान हुआ है।

इस बीच, पश्चिम बंगाल में आसनसोल से भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो की कार पर हमले की खबर है। आसनसोल में भाजपा व टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की भी खबर आयी है।

मतदान का बहिष्कार

पश्चिम बंगाल में मतदान केंद्र पर केंद्रीय बलों की अनुपस्थिति के कारण आसनसोल में जेमुआ के मतदान केंद्र संख्या 222 और 226 पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। मतदान केंद्र पर मतदान स्थगित कर दिया गया है, क्योंकि मतदाता विरोध कर रहे हैं।

केतुग्राम में की गई शिकायत पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने यहां के पीठासीन अधिकारी को हटा दिया है। साथ ही, इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट तलब की गई है।
पूर्व वर्द्धमान जिले के 104 और 107 बूथ में पीठासीन अधिकारी को बदला जा रहा है।

इस बीच, मतदान शुरू होते ही कुछ जगह ईवीएम में तकनीकी गड़बड़ियों की शिकायतें मिलने लगी है। वहीं, कुछ जगह से गड़बड़ियों की शिकायतें भी आ रही है। बहरमपुर में कांग्रेस पोलिंग एजेंटों को बूथों पर जाने से रोके जाने का आरोप है। यहां से कांग्रेस उम्मीदवार अधीर रंजन चौधरी ने मौके पर पहुंचकर एजेंटों को बूथों के अंदर पहुंचाया। मुर्शिदाबाद जिले के बहरमपुर लोकसभा अंतर्गत कांदी के कृष्ण नाथ कॉलेजिएट स्कूल में कांग्रेस पोलिंग एजेंट के साथ मारपीट का आरोप लगाहै। कांग्रेस प्रत्याशी अधीर चौधरी ने तृणमूल समर्थकों पर आरोप लगाया है।

उधर, अंडाल थाना के माधवपुर कोलियरी के ईसीएल कर्मी सोरेन धांगर की दुर्घटना में मौत की खबर है। कर्मियों ने मुवावजा और नौकरी की मांग पर शव उठाने नहीं दिया। वहीं, चुनाव आयोग की ओर से कहा गया है कि किसी भी तरह की शिकायतों पर तत्काल संज्ञान लिया जा रहा है।

Spread the love

About desk

Check Also

Citizenship Amendment Act: आर्थिक नुकसान पर ममता सरकार के खिलाफ कोर्ट जाएगी रेल

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर राज्यव्यापी प्रदर्शन के दौरान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *