Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / राहुल ने कहा राष्ट्रीय राजनीति में हुई प्रियंका की एंट्री

राहुल ने कहा राष्ट्रीय राजनीति में हुई प्रियंका की एंट्री

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी अपनी रणनीति बनाने में लग गई है। इस क्रम में पार्टी के अंदर प्रियंका गांधी के रोल को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि प्रियंका का रोल सिर्फ पूर्वी यूपी तक सीमित नहीं रहेगा बल्कि पूरे देश में होगा। साथ ही राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों की कर्जमाफी कर कांग्रेस शासित राज्यों ने जो उनकी मदद की है, उस हिसाब से केंद्र सरकार का बजट कुछ भी नहीं है। उन्होंने मोदी और इंदिरा गांधी की तुलना को बेमानी बताया।

बता दें कि हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहन प्रियंका गांधी के चुनावों में रोल को लेकर बात की। उन्होंने कहा, ‘महासचिव होने के नाते प्रियंका गांधी का रोल राष्ट्रीय है, मैंने अभी एक टास्क दिया है, पहला टास्क पूरा होने पर दूसरा टास्क भी दिया जाएगा।’ इस दौरान राहुल ने कहा कि मेरा मकसद यूपी के पूर्वी हिस्से में कांग्रेस पार्टी को बढ़ाना है। गौरतलब है कि राहुल ने प्रियंका गांधी को हाल ही में सक्रिय राजनीति में उतारते हुए पूर्वी यूपी का प्रभारी बनाया है।

इस दौरान राहुल गांधी ने अंतरिम बजट में केंद्र सरकार द्वारा किसानों को सालाना 6000 रुपये की मदद देने के ऐलान पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि किसान को सिर्फ 17 रुपये प्रति दिन की मदद देना नाकाफी है, ये एक मजाक की तरह है। राहुल ने अपनी दादी इंदिरा गांधी से पीएम मोदी की तुलना किए जाने पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि मेरी दादी के हर फैसले प्यार से भरे हुए होते थे, उन्होंने देश के गरीबों के लिए काम किया है जबकि मोदी जी का हर फैसला नफरत से भरा हुआ होता है।

Spread the love

About admin

Check Also

स्वतंत्रता दिवस पर बालिका सुरक्षा की शपथ, लेंगे बेटों को अनुशासन में रखने का संकल्प

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: उत्तर प्रदेश सरकार स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के दिन समाज के सभी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *