Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / अब इस देश में बैन हुआ PUBG और Fortnite

अब इस देश में बैन हुआ PUBG और Fortnite

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: PUBG की मुश्किलें भारत समेत अंतराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ती ही जा रही हैं। इस गेम को बैन करने के लिए लोग याचिका दायर कर रहे हैं। भारत में कुछ जगहों पर इस गेम के बैन होने के बाद अब इराक में PUBG को बैन कर दिया गया है। सिर्फ PUBG ही नहीं बल्की इसके प्रतिद्वंदी गेम Fortnite पर भी इराक में बैन लगा दिया गया है। इस गेम पर बैन लगाने वाला इराक चौथा देश बन चुका है। इराकी संसद में PUBG पर बैन लगाए जाने की रिपोर्ट के बाद एक कानूनी मसौदा पेश किया गया था जिसमें यह कहा गया कि PUBG लोगों के दिमाग पर गलत प्रभाव डाल रहा है।

इराक में गेम का एक्सेस किया गया ब्लॉक:

इराक की कम्यूनिकेशन मिनिस्ट्री और मीडिया कमीशन को इस गेम का एक्सेस ब्लॉक करने के लिए कहा गया है। साथ ही कैबिनेट के मंजूरी के बाद गेम पर पूरी तरह से बैन लगा दिया जाएगा। इराक में PUBG Mobile गेम खेलने की लत के चलते कई शादीशुदा लोगों ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया। जब से यह गेम लॉन्च किया गया है तब से अब तक इसे 360 मिलियन बार डाउनलोड किया जा चुका है।

PUBG खेलने के शौकीन आप में कई लोग होंगे, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि PUBG से जुड़ी एक्सेसरीज ई-कॉमर्स पोर्टल अमेजन पर उपलब्ध कराई जाती हैं।

जानें किन-किन जगहों पर बैन हुआ गेम:

इससे पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें बताया गया था कि नेपाल में भी इस गेम पर बैन लगा दिया गया है। वहीं, PUBG खेलने वाले प्लेयर्स को गिरफ्तार करने की बात भी सामने आई थी। इसके अलावा चीन में भी इस गेम को बैन कर दिया गया है। 13 वर्ष से कम उम्र के बच्चे इस गेम को नहीं खेल पाएंगे। वहीं, कई देशों के पेरेंट्स PUBG को बैन करने की मांग कर रहे हैं। कुछ ही समय पहले गुजरात ने इस गेम को लेकर कार्रवाई की गई थी। इसे गुजरात के कई इलाकों में बैन कर दिया गया है। वहीं, कहा जा रहा है कि अगर किसी को यहां PUBG खेलते हुए देखा जाता तो उसे लोकल पुलिस गिरफ्तार भी कर सकती थी।

Spread the love

About desk

Check Also

चंद्रयान-3: चांद पर सॉफ्ट लैंडिंग के लिए फिर से तैयार ISRO

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने गुरुवार को कहा कि भारत अगले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *