Breaking News
Home / राज्य / अन्य राज्य / पंजाब में ड्रग की समस्या से निपटने को केंद्र बना रहा रणनीति

पंजाब में ड्रग की समस्या से निपटने को केंद्र बना रहा रणनीति

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि पंजाब व जम्मू-कश्मीर में ड्रग की समस्या से निपटने के लिए केंद्र व्यापक रणनीति तैयार कर रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को यह जानकारी दी है। कैप्टन ने दिल्ली में शाह से मुलाकात कर ड्रग्स की समस्या से निपटने के लिए नेशनल ड्रग्स पॉलिसी बनाने की मांग को दोहराई थी। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान और नितिन गडकरी से भी मुलाकात की।

मुख्यमंत्री ने शाह से पंजाब में हो चुकी आतंकी घटनाओं के मद्देनजर पठानकोट में एनएसजी (नेशनल सिक्योरिटी गार्ड) का एक सेंटर स्थापित करने की भी मांग की। पंजाब के ड्रग्स विरोधी अभियान को केंद्र सरकार द्वारा समर्थन देने के लिए मुख्यमंत्री ने शाह का धन्यवाद किया। पंजाब में अतिरिक्त नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के आइजी स्तर के अधिकारी के चंडीगढ़ और अमृतसर में डीआइजी स्तर के अधिकारी को नियुक्त करने की मांग की।

मुख्यमंत्री ने बिना किसी बाधा के करतारपुर साहिब कॉरिडोर से यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रावी नदी पर एक ओवरब्रिज के निर्माण के लिए पाकिस्तान पर दबाव डालने का भी मुद्दा रखा। बरसात के सीजन में रावी में बाढ़ आने की आशंका से काम प्रभावित होने पर संदेह व्यक्त किया। कैप्टन ने राज्य पुलिस के आधुनिकीकरण की आवश्यकता पर भी बल दिया और गृह मंत्री से एमपीएफ स्कीम के तहत धन प्रदान करने का आग्रह किया। उन्होंने सुझाव दिया कि पंजाब को 90:10 के अनुपात में फंड मुहैया करवाया जाए।

Spread the love

About desk

Check Also

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, छत्तीसगढ़ में सात नक्सलियों को मार गिराया

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *