चौकीदार चोर है कहना राहुल को भारी पर सकता है,15 अप्रैल को SC में होगी सुनवाई

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की अवमानना करने को लेकर याचिका दायर की है। सुप्रीम कोर्ट ने मीनाक्षी लेखी की याचिका स्वीकार कर ली है। सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर 15 अप्रैल को सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट द्वारा याचिका स्वीकार किए जाने से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। याचिका में राहुल गांधी द्वारा सुप्रीम कोर्ट के फैसले को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया गया है।

मिनाक्षी लेखी ने अवमानना याचिका दायर कर आरोप लगाया है कि राहुल गांधी ने राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश को तोड़-मरोड़ कर पेश किया। इतना ही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष पर आरोप है कि उन्होंने ‘चौकीदार चोर है’ का बयान इस तरह से पेश किया है, जैसे वह सुप्रीम कोर्ट का बयान है। मिनाक्षी लेखी ने आरोप लगाया है कि राफेल मामले में गोपनीय दस्तावेज को बहस का हिस्सान बनाने संबंधी कोर्ट के आदेश को भी राहुल गांधी ने गलत तरीके से लोगों के सामने पेश किया है।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश की अव्हेलना को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ दायर अवमानना याचिका को स्वीकर कर लिया है। कोर्ट मामले में 15 अप्रैल, सोमवार को सुनवाई करेगा। अगर राहुल गांधी कोर्ट के अवमानना के दोषी पाए जाते हैं, तो उनकी मुश्किलें बढ़ना तय है।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply