Breaking News
Home / रोचक / लोकसभा के नए सदन 10 सबसे अमीर सांसदों का लिस्ट देखें

लोकसभा के नए सदन 10 सबसे अमीर सांसदों का लिस्ट देखें

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: लोकसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं। पूरे देश से 542 सांसद चुन लिए गए हैं। जल्द ही सरकार के मंत्रिमंडल का गठन होगा। संसद में कई भाषाओं, संस्कृतियों, परिवेश, आय स्रोत, उम्र, शैक्षणिक योग्यता का प्रतिनिधित्व करते हैं। कुछ सांसद अकूत संपत्ति के मालिक हैं तो कुछ के पास रहने के लिए एक छत तक नहीं है। चुन कर आए 542 सांसदों में से 06 सांसद ऐसे हैं जिनके पास अचल संपत्ति के नाम पर कुछ भी नहीं है।

आइए जानते हैं ऐसे सांसदों के बारे में…जो संपत्ति के मामले में अन्य सांसदों से अमीर हैं।

  1. नकुलनाथः मध्यप्रदेश की छिंदवाड़ा सीट से कांग्रेस सांसद नकुलनाथ के पास 618 करोड़ से ज्यादा की चल और 41.7 करोड़ की अचल संपत्ति है।
  2. वसंतकुमार एचः तमिलनाडु की कन्याकुमारी सीट से कांग्रेस सांसद वसंतकुमार के पास 230 करोड़ से ज्यादा की चल और 187 करोड़ की अचल संपत्ति है।
  3. डीके सुरेशः कर्नाटक की बेंगलुरु ग्रामीण सीट से कांग्रेस सांसद डीके सुरेश के पास 33 करोड़ से ज्यादा की चल और 305 करोड़ की अचल संपत्ति है।
  4. केआरआरके राजूः आंध्र प्रदेश की नरसापुरम सीट से वाईएसआर कांग्रेस के सांसद राजू के पास 198 करोड़ से ज्यादा की चल और 127 करोड़ की अचल संपत्ति है।
  5. जयदेव गल्लाः आंध्र प्रदेश की गुंटूर सीट से टीडीपी सांसद जयदेव गल्ला के पास 167 करोड़ से ज्यादा की चल और 137 करोड़ की अचल संपत्ति है।
  6. हेमा मालिनीः उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से भाजपा सांसद हेमा मालिनी के पास 25.85 करोड़ से ज्यादा की चल और 224 करोड़ की अचल संपत्ति है।
  7. मलूक नागरः उत्तर प्रदेश की बिजनौर सीट से बसपा सांसद मलूक नागर के पास 115 करोड़ से ज्यादा की चल और 134 करोड़ की अचल संपत्ति है।
  8. अडाला पी. रेड्डीः आंध्र प्रदेश की नेल्लोर सीट से वाईएसआर कांग्रेस के सांसद अडाला रेड्डी के पास 95 करोड़ से ज्यादा की चल और 125 करोड़ की अचल संपत्ति है।
  9. सुखबीर सिंह बादलः पंजाब की फिरोजपुर सीट से अकाली दल सांसद सुखबीर सिंह बादल के पास 100 करोड़ से ज्यादा की चल और 117 करोड़ की अचल संपत्ति है।
  10. हरसिमरत कौर बादलः पंजाब की बठिंडा सीट से अकाली दल सांसद हरसिमरत कौर बादल के पास 100 करोड़ से ज्यादा की चल और 117 करोड़ की अचल संपत्ति है।
Spread the love

About desk

Check Also

शिक्षक दिवस 2019: सफलता की राह दिखाती हैं डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की ये 15 बातें

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: पांच सितंबर यानी शिक्षक दिवस। भारत के पूर्व राष्ट्रपति और शिक्षाविद डॉ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *