Breaking News
Home / राज्य / झारखंड / RJD को लगा झारखंड में बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी भाजपा ने शामिल

RJD को लगा झारखंड में बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी भाजपा ने शामिल

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: राजद की झारखंड प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गयीं। नयी दिल्ली में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव की उपस्थिति में अन्नपूर्णा औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गयीं। उनके साथ जनार्दन पासवान ने भी भाजपा की सदस्यता ले ली।
इसके पहले राष्ट्रीय जनता दल ने उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। गौतम सागर राणा को झारखंड राजद का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

दिल्ली रवाना होने से पहले अन्नपूर्णा देवी ने सोमवार को दिउरी मंदिर में पूजा-अर्चना की। बताया जाता है कि इस दौरान भी उनके समर्थकों ने उन्हें मनाने की कोशिश की, लेकिन अन्नपूर्णा नहीं मानीं। हालांकि, पिछले दिनों जब सोशल मीडिया में राजद की झारखंड प्रदेश अध्यक्ष के भाजपा में शामिल होने की खबरें चलीं, तो अगले ही दिन उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसका खंडन किया।
अन्नपूर्णा देवी ने साफ-साफ कहा था कि वह राजद में हैं और आगे भी रहेंगी। उन्होंने भाजपा सरकार को पराजित करने के लिए बने महागठबंधन को मजबूत बनाने की बात कही थी। लेकिन, अचानक उनके यू-टर्न लेने और रविवार को भाजपा दफ्तर पहुंचने के बाद झारखंड में महागठबंधन को तगड़ा झटका लगा।
ऐसी चर्चा है कि अन्नपूर्णा देवी कोडरमा या चतरा संसदीय क्षेत्र में से किसी एक सीट पर चुनाव लड़ सकती हैं। महागठबंधन में कोडरमा सीट झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के खाते में गयी है। यहां से जेवीएम (पी) सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी का चुनाव लड़ना लगभग तय है। चूंकि वामदल महागठबंधन में शामिल नहीं हैं, भाकपा (माले) के राजकुमार यादव भी चुनाव मैदान में कूदेंगे। ऐसे में इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होगा और महागठबंधन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Spread the love

About desk

Check Also

झारखंड के चुनावी रण में अकेले लड़ेंगे नीतीश कुमार, इस तरह से चल रही JDU की तैयारी

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *