RRB परीक्षा से पहले ध्यान रखें इन बातों को

0

डेस्क: रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट (एएलपी) और टेक्नीशियन भर्ती परीक्षा 2018 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। कल से एएलपी और टेक्नीशियन भर्ती के लिए फर्स्ट स्टेज कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) शुरू होने जा रहा है।
सामान्य उम्मीदवारों के लिए 1 घंटे की परीक्षा होगी। वहीं दूसरी ओर दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 80 मिनट की परीक्षा होगी। प्रश्नपत्र में 75 मल्टी च्वॉइन क्वेश्न होंगे। यानी प्रत्येक प्रश्न के उत्तर में चार विकल्प होंगे। चार में एक सही उत्तर होगा। एग्जाम में नेगेटिव मार्किंग होगी। हर गलत उत्तर पर 1/3 काट लिया जाएगा। यानी अगर आपने तीन प्रश्नों का गलत जवाब दिया तो एक नंबर कट जाएगा।

इन बातों को ध्यान रखने पर होगा फ़ायदा

  • परीक्षा के लिए जानें से पहले एडमिट कार्ड ले जाना न भूलें। एडमिट कार्ड देखकर ही आपको परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा।
  • पहचान पत्र- कई बार एग्जाम सेंटर पर आपका पहचान पत्र भी देखा जाता है। ऐसे में परीक्षा देने जाने से पहले अपना एक पहचान पत्र भी रख लें। यह आपका मतदान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड हो सकता है।
  • एग्जाम सेंटर में मोबाइल फोन ना लेकर जाएं। परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल फोन का इस्तेमाल वर्जित है।
  • घर से समय से निकलें- परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले इस बात का विशेष खास ख्याल रखें कि घर से समय से निकलें। ताकि आप समय से परीक्षा केंद्र पर पहुंच सकें।
  • ट्रैफिक वाले रूट्स से बचें- परीक्षा केंद्र पर घर से जाने के लिए ट्रैफिक वाले रूट्स पकड़ने से बचें। कोशिश ये भी करें कि परीक्षा केंद्र पर थोड़ी देर पहले पहुंचें।
Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply