Breaking News
Home / मनोरंजन / बॉलीवुड / श्रीदेवी ने अपनी दोनों बेटियों का नाम कैसा रखा, जाने उन से जुडी खास बातें

श्रीदेवी ने अपनी दोनों बेटियों का नाम कैसा रखा, जाने उन से जुडी खास बातें

डेस्क: श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्‍टार थी। बहुत ही कम ऐसे कलाकार होते हैं जो अपने करियर में वो सबकुछ करते हैं जो उन्‍हें ऑलराउंडर बनाता है। ऐसे कलाकार हर जोनर में इतनी बेहतरीन परफॉरमेंस देते हैं जिसे न सिर्फ आम जनता पसंद करती है बल्कि क्रिटिक्‍स भी उसे सराहते हैं। ऐसी ही एक शख्‍स थीं बॉलीवुड की लीजेंड्री एक्‍ट्रेस श्रीदेवी. लेकिन 28 फरवरी 2018 को उन्‍होंने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।
श्रीदेवी ने जब अपने करियर की शुरुआत की थी तो उनकी हिंदी भाषा बेहद कमजोर थी मगर उन्‍होंने हार नहीं मानी, धीरे-धीरे हिंदी बोलनी सीखी और इंडस्ट्री में अपने काम का सिक्‍का भी जोरों से उछाला।

श्रीदेवी से जुडी कुछ खास बातें

  • श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त, 1963 को मद्रास में हुआ था। श्रीदेवी का पूरा नाम श्री अम्मा येंगर अयप्पन था।
  • श्रीदेवी ने साउथ इंडस्‍ट्री से अपने करियर की शुरुआत की थी। शुरुआती दिनों में हिंदी फिल्‍मों में उनकी आवाज डब की जाती थी। फिल्‍म आखिरी रास्‍ता में उनकी आवाज की डबिंग सदाबहार अभिनेत्री रेखा ने की थी।
  • बहुत ही कम लोग इस बात को जानते हैं कि श्रीदेवी ने बतौर गायक भी काम किया है। उन्‍होंने फिल्‍म चांदनी और सदमा में गाने गाये हैं।
  • श्रीदेवी ने अपनी दोनों बेटियों जाह्नवी और खुशी का नाम कैसे रखा इसके पीछे की कहानी भी दिलचस्‍प है. दोनों की नाम श्रीदेवी के पति बोनी कपूर की फिल्‍म ‘जुदाई’ और ‘हमारा दिल आपके पास है’ की लीड एक्‍ट्रेस के नाम पर रखा गया है।
  • अनिल कपूर के साथ उन्‍हें फिल्‍म बेटा में काम करने ऑफर मिला था। लेकिन श्रीदेवी ने यह कहते हुए इस फिल्‍म में काम करने से मना कर दिया था कि वो पहले ही अनिल कपूर के साथ कई फिल्‍मों में काम कर चुकी हैं।
  • श्रीदेवी ने हॉलीवुड के मशहूर फिल्‍म निर्देशक स्‍टीविन स्‍पीलबर्ग की फिल्‍म में काम करने से इंकार कर दिया था। दरअसल उन्‍हें फिल्‍म जुरासिक पार्क में एक छोटे से रोल के लिए ऑफर किया गया था। लेकिन व्‍यस्‍तता के कारण उन्‍होंने इस फिल्‍म को न करने ठानी।
  • फिल्‍म ‘चालबाज’ के गाने ‘न जाने कहां से आई है’ बेहद पॉपुलर हुआ था। इस गाने की शूटिंग के दौरान उन्हें 103 बुखार था लेकिन श्रीदेवी ने बारिश के सीक्‍वेंस में लगातार पानी में भींगते हुए शूटिंग पूरी की थी। इस फिल्म के लिए श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। इस गाने की कोरियोग्राफी करने के लिए सरोज खान को बेस्ट कोरियोग्राफर का अवॉर्ड मिला था।
  • श्रीदेवी को हिंदी फिल्मों की पहली फीमेल सुपरस्टार भी कहा जाता था। अपने अभिनय के दम पर उन्होंने लोगों को ऐसा दिवाना बनाया कि 90 के दशक में फिल्म हिट होने के लिए किसी भी मेल सुपस्टार से ज्यादा फिल्म में श्रीदेवी का होना महत्वपूर्ण माना जाता था।
Spread the love

About admin

Check Also

ढाई साल की बच्ची की हत्या से गुस्से में बॉलीवुड, देखें किस ने क्या कहा..

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *