Breaking News
Home / राज्य / वामपंथी श्रमिक संगठनों के बंद का दूसरे दिन भी हड़ताल की शुरुआत असरदार

वामपंथी श्रमिक संगठनों के बंद का दूसरे दिन भी हड़ताल की शुरुआत असरदार

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: केंद्र सरकार की श्रम नीतियों के खिलाफ वामपंथी श्रमिक संगठनों द्वारा आहूत दो दिवसीय हड़ताल के दूसरे दिन भी कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में कुछ-कुछ असर देखने को मिल। कोलकाता समेत कई जगहों पर छिटपुट हिंसा की घटनाएं भी सुबह से ही घटने लगी हैं।

हावड़ा जिले के दासपुर में एक बस में बंद समर्थकों ने हमला कर दिया जिसमें सवार दो स्कूल छात्राएं घायल हुई हैं। इसके अलावा कूचबिहार में भी एक ऑटो में बंद समर्थकों ने तोड़फोड़ की है। सुबह 8:00 बजे के करीब नदिया जिले के सीमुराली रेलवे स्टेशन के पास पटरी पर ट्रेन रोकने के लिए पहुंचे प्रदर्शनकारियों पर कथित तौर पर तृणमूल के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया है। इस घटना के बाद तृणमूल और माकपा कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक संघर्ष की स्थिति बन गई थी।

दोनों ओर से कुछ देर तक ईंट, पत्थर, लाठी, डंडे चलते रहे। बाद में सूचना मिलने के बाद गवर्नमेंट रेलवे पुलिस (जीआरपी) की टीम मौके पर पहुंची और हालात को संभाला है।
कोलकाता के इंटाली, जादवपुर और मौलाली में माकपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की की स्थिति बन गई। बुधवार सुबह से ही जादवपुर के 8बी बस स्टैंड पर बड़ी संख्या में माकपा कार्यकर्ता एकत्रित हो गए थे और सड़क जाम करने की कोशिश की।
हालांकि मंगलवार की घटना से सबक लेते हुए यहां अतिरिक्त संख्या में पुलिस की तैनाती की गई थी। इसकी वजह से बंद समर्थकों की रणनीति काम नहीं आई और पुलिस ने सड़क जाम होने से पहले ही माकपा कार्यकर्ताओं को सड़क किनारे लगा दिया।

इस दौरान पुलिस और समर्थकों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई है। यही स्थिति इंटाली में भी बनी हुई है सीटू नेता अनादि साहू के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में माकपा कार्यकर्ता बैनर पोस्टर लेकर सड़क पर बैठ गए जिसकी वजह से करीब आधे घंटे से अधिक सड़क जाम रही। मौलाली में भी बंद समर्थकों ने गाड़ियों की आवाजाही सुबह 8:30 बजे के करीब ठप कर दी।

Spread the love

About admin

Check Also

आठ दिन में तीसरी बार कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, मिली जमानत

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अहमदाबाद की स्थानीय कोर्ट ने जमानत दे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *