SC ने खारिज की याचिका, ‘राम की जन्मभूमि’ फिल्म की रिलीज का रास्‍ता साफ

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: राम जन्‍मभूमि पर बनी हिंदी फिल्‍म ‘राम की जन्‍मभूमि’ की रिलीज पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका खारिज कर दी गई। फिल्‍म की रिलीज का रास्‍ता साफ हो गया है। फिल्‍म 29 मार्च को देशभर में रिलीज हो रही है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की पुरजोर पैरोकारी कर चुके शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने इस फिल्म की कहानी खुद लिखी है और इसका निर्माण भी किया है।
याचिकाकर्ता ने ‘राम की जन्मभूमि’ फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग करते हुए कहा कि इससे आयोध्या भूमि विवाद में जारी मध्यस्थता प्रक्रिया पर असर होगा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अयोध्या मामले में मध्यस्थता प्रक्रिया और फिल्म प्रदर्शित होने के बीच कोई संबंध नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह ‘राम की जन्मभूमि’ फिल्म को लेकर दायर याचिका पर दो सप्ताह के बाद सुनवाई करेगा। चुनावी मौसम में रिलीज हो रही इस फिल्म को सेंसर बोर्ड से प्रमाणन मिल चुका है। यह फिल्म राम मंदिर आंदोलन और उससे जुड़ी घटनाओं पर आधारित है। इसके अलावा फिल्म में तीन तलाक और हलाला जैसे विषयों को भी शामिल किया गया है।

सनोज मिश्रा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में मनोज जोशी, गोविंद नामदेव, नाजनीज पाटनी और राजवीर सिंह मुख्य किरदारों में होंगे।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply