Breaking News
Home / राज्य / जम्मू-कश्मीर / 2019 में अभी तक का सबसे बड़ा हमला, CRPF के 18 जवान शहीद, 20 से ज्यादा घायल

2019 में अभी तक का सबसे बड़ा हमला, CRPF के 18 जवान शहीद, 20 से ज्यादा घायल

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। जानकारी के मुताबिक इस घटना में करीब 18 जवानों के शहीद होने की आशंका जाहिर की है। वहीं, 20 से ज्यादा जवान घायल बताए जा रहे हैं। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। घायलों को नजदीक स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही, इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

खबरों के मुताबिक, आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर आईईडी से हमला किया। इसके बाद फायरिंग भी की। बताया जा रहा है कि इस काफिले में 12 से ज्यादा गाड़ियां शामिल थीं, जिनमें करीब 2500 जवान सवार थे। आतंकियों ने सुरक्षा बलों की एक गाड़ी को निशाना बनाया।

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने हाइवे पर एक चार पहिया वाहन पार्क कर रखा था, जिसमें आईईडी लगाया गया था। सुरक्षाबलों का काफिला इस कार के नजदीक से गुजरा तो उसमें ब्लास्ट हो गया। बताया जा रहा है कि इस दौरान काफिले पर फायरिंग भी की गई।

जैश-ए-मोहम्मद के प्रवक्ता मुहम्मद हसन ने एक बयान में दावा किया है कि इस हमले में सुरक्षाबलों के दर्जनों वाहन नष्ट हो गए। कश्मीर घाटी के समाचार पत्रों को भेजे एक संदेश में आतंकी संगठन ने बताया कि यह फिदायीन हमला था। इसे अंजाम देने वाला ड्राइवर पुलवामा के गुंडई बाग का रहने वाला था। उसका नाम आदिल अहमद उर्फ वकास कमांडो है।

माना जा रहा है कि इस धमाके को रिमोट कंट्रोल से अंजाम दिया गया है। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि उरी हमले के बाद यह सबसे बड़ा आतंकी हमला माना जा रहा है।

Spread the love

About Manntrix

Check Also

LoC पर भारत का करारा जवाब, फायरिंग में निशाना बने कई पाक पोस्ट और सैनिक

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: पाकिस्तान लगातार सीमा पार से गोलियां बरसा रहा है। अब एक बार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *