आज घोसित हो सकता है IPL 2019 का पूरा कार्यक्रम

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 12वें संस्करण में होने वाले सभी मैचों की तारीखों की घोषणा आज हो सकती है। इससे पहले आइपीएल 2019 (IPL 2019) के दो सप्ताह के कार्यक्रम यानी 17 मैच का शेड्यूल जारी कर दिया गया था। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस साल आइपीएल का आयोजन समय से पहले हो रहा है। इस साल सीजन का पहला मैच 23 मार्च से खेला जाएगा। पहला मुकाबला चेन्नई में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स व रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच खेला जाएगा।

ज्ञात हो कि इससे पहले BCCI के एक अधिकारी ने बताया था कि आइपीएल के 12वें संस्करण में होने वाले सभी मैचों की तारीख की घोषणा सोमवार को COA की बैठक के बाद की जा सकती है। अधिकारी ने कहा था कि आइपीएल COO और उनकी टीम काफी मेहनत कर रही है और यह उनके ही प्रयास का नतीजा है कि इस साल BCCI टूर्नामेंट के पूरे सीजन का आयोजन भारत में कराने में सफल हो रही है।

BCCI ने इससे पहले कहा था कि केंद्र और राज्य की एजेंसियों से बातचीत के बाद हमने फैसला किया है कि आइपीएल का 12वां सीजन पूरी तरह से भारत में ही खेला जाएगा। चुनाव को ध्यान में रखकर ही पूरे शेड्यूल का ऐलान होगा और पूरा आइपीएल सीजन इस बार भारत में ही खेला जाएगा। इससे पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार आइपीएल का आयोजन दुबई, दक्षिण अफ्रीका या फिर इंग्लैंड में किया जा सकता है। इससे पहले भी आम चुनाव के वक्त आइपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका व अबूधाबी में किया जा चुका है।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply