Breaking News
Home / राज्य / जम्मू-कश्मीर / पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड ढेर, 21 दिन में सेना ने मार गिराए 18 आतंकी

पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड ढेर, 21 दिन में सेना ने मार गिराए 18 आतंकी

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है। रविवार को पुलवामा जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई, इसमें तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया। मारे गए आतंकियों में जैश-ए-मोहम्मद का डिस्ट्रिक्ट कमांडर मुद्दसिर खान भी शामिल है। जबकि अन्य दो आतंकियों की पहचान की जा रही है। सेना ने बताया कि 21 दिन तक चले अभियान में 18 आतंकवादी मारे गए हैं। श्रीनगर में सेना और पुलिस की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में जीओसी 15 कॉर्प लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सशस्त्र बलों के संयुक्त अभियान में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी है। आतंकवादियों के खात्मे तक उनकी मुहिम जारी रहेगी।

पुलवामा हमले में मुद्दसिर का बड़ा हाथ था। पेशे से इलेक्ट्रीशियन मुद्दसिर ने 2017 में जैश-ए-मोहम्मद ज्वाइन किया था। वह आदिल अहमद डार के संपर्क में था और पुलवामा हमले की साजिश में शामिल था। सेना ने बताया कि 21 दिन में 18 आतंकियों को ढेर किया गया है जिनमें 8 पाकिस्तानी आतंकी शामिल हैं।

सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके के पिंगलिश में घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया था, उन्हें इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। तलाशी अभियान के दौरान उस वक्त मुठभेड़ हो गई जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चलाई, जिस पर जवाबी कार्रवाई की गई।

Spread the love

About desk

Check Also

LoC पर भारत का करारा जवाब, फायरिंग में निशाना बने कई पाक पोस्ट और सैनिक

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: पाकिस्तान लगातार सीमा पार से गोलियां बरसा रहा है। अब एक बार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *