Breaking News
Home / राजनीतिक / चारधाम आलवेदर रोड का काम चल रहा है तेजी से: PM मोदी

चारधाम आलवेदर रोड का काम चल रहा है तेजी से: PM मोदी

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऊधमसिंहनगर जिले के अंतर्गत रुद्रपुर में चुनावी रैली को गढ़वाली में संबोधन शुरू किया। मोदी ने गढ़वाली में कहा, उत्तराखंड के भाई बहनों तैं मेरू सादर नमस्कार। देवभूमि के करोड़ो लोगों का आशीर्वाद मेरे साथ छ। कहा, 2019 के चुनाव में हम लोग विकास के मुद्दे को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। याद दिलाना चाहूंगा। हमारे देश के सैनिकों को जिस प्रकार से अपमानित दिखाया जा रहा है, नीचा दिखाने का प्रयास हो रहा है। अपशब्द बोलने की हिम्मत की जा रही है। ये उत्तराखंड वीरों की बलिदानियों की भूमि है। ऐसी भूमि पर देश के चौकीदार को आशीर्वाद देने के लिए इतने सारे चौकीदार एकसाथ निकल पड़े हैं। नारे लगवाए मैं भी…. जनता ने बोला चौकीदार हूं।

मोदी ने कहा कि, उधमसिंह नगर आया तो उधमसिंह को नमन करता हूं। गुरु नानकजी के पग यहां पड़े ऐसी मिट्टी को प्रणाम। वाजपेयीजी ने जो सपना देखा था, वो साकार होता दिख रहा है। इस क्षेत्र के विकास के लिए अलग-अलग प्रांत के लोगों ने जो सहयोग किया है, वो भारत के लिए गर्व की बात है। हम विकास को नई ऊंचाई पर ले जा सकते हैं।

कांग्रेस के कल्‍चर ने उत्तराखंड को तबाह कर दिया

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, पुराने साथियों ने उत्तराखंड के हर उतार चढ़ाव देखे। हर सरकार के कामकाज देखे। 2014 से पहले केंद्र सरकार 2017 से पहले उत्तराखंड की सरकार के कामकाज भी देखे। इससे आप भी भलिभांति परिचित हैं। सड़कों के अभाव में बागवानी और खेती दयनीय थी। इसी कारण उत्तराखंड की कड़वी सच्चाई पलायन को कोई नकार नहीं सकता। याद करिए उत्तराखंड की पहचान घोटालों से क्या हो गई थी। कभी राहत, आबकारी, खनन घोटाला। कांग्रेस के कल्‍चर ने उत्तराखंड को तबाह कर दिया था।

जिस कांग्रेस ने ऐसी बर्बादी की, उसे कौन मौका देगा

पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, यहां के युवाओं को पलायन करने के लिए मजबूर किसने किया, घोटाले किसने किए, बर्बादी कौन लाया। साठ दशक तक भी उत्तराखंड के अधिकतर गांवों को सड़कों से वंचित रखने वाले कौन थे। जिस कांग्रेस ने ऐसी बर्बादी की, उसे कौन मौका देगा। ऐसे लोगों को सजा मिलनी चाहिए या नहीं। उन्होंने जनता से सवाल किया। 11 अप्रैल को बटन दबाकर सजा देगे क्या। पीएम मोदी ने पूर्व सीएम हरीश रावत पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मानसिकता ने मेरे तमाम प्रयासों में अड़ंगे लगाने का काम किया था। कहा, यहां के सीएम थे, जो उनके पास सिर्फ दिल्ली दरबार में हाजरी लगाने के अलावा फुर्सत नहीं थी। एक परिवार के बेरोजगार का रोजगार पक्का कराने के मिशन में जुटे थे। उन्हें यहां के हजारों युवाओं की चिंता नहीं थी।

चारधाम आलवेदर रोड का काम चल रहा है तेजी से

पीएम मोदी ने कहा कि यहां की सड़कों, कनेक्विटि जोड़ने के हमने प्रयास किए। चारधाम आल वेदर रोड का काम तेजी से चल रहा है। हाईवे पर तेजी से काम हो रहा है। ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन की वर्षों से मांग थी। तेजी से इस पर भी काम चल रहा है। बाबा केदारनाथ में भी तेजी से काम हो रहा है। देश देख रहा है। नमामि गंगे के तहत उत्तराखंड के कई शहरों में गंगा की सफाई के प्रयस हो रहे हैं। आज उत्तराखंड नए रास्ते में निकल पड़ा। अटलजी के वीजन के चलते रुद्रपुर शहर इंडस्ट्रीयल हब है। यहां और अधिक उद्योगों के निवेश की संभावनाएं बन रही हैं।

उत्‍तराखंड में पांचवां धाम है सैनिक धाम

मोदी ने कहा कि यहां गंगा यमुना है, अलकनंदा है, पांच प्रयाग है। बदरी केदार मिलाएं तो चार धाम बनते हैं। इनमें पांचवां धाम सैनिक धाम है। देवभूमि यहां आइएमए है, राष्ट्रीय इंडियन मिलेट्री कालेज है। गढ़वाल रायफल भी इसी धरती पर है। इस धाम उत्तराखंड को कोटी कोटी नमन।

Spread the love

About desk

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी ने पढ़ाया सांसदों काे पाठ, कहा – भाजपा अपनी विचाराधारा और सोच के कारण आगे बढ़ी

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: भाजपा के लोकसभा और राज्‍यसभा सांसदों के लिए शनिवार को दो दिवसीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *