Breaking News
Home / राष्ट्रीय / एयरस्ट्राइक में मरने वालों की संख्या पर वायुसेना चीफ ने कहा, हम टारगेट उड़ाते हैं…

एयरस्ट्राइक में मरने वालों की संख्या पर वायुसेना चीफ ने कहा, हम टारगेट उड़ाते हैं…

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में पाकिस्तान में घुसकर की गई एयरस्ट्राइक पर वायुसेना की ओर से बड़ा बयान आया है। सोमवार को एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा कि वायुसेना का काम अपने टारगेट को हिट करना है। हम ये नहीं गिनते की वहां कितना नुकसान हुआ है। उन्होंने दो टूक कहा कि हमें जो भी टारगेट मिलता है हम सिर्फ उसे ही तबाह करते हैं।

सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर हमारे टारगेट सही नहीं लगे हैं और सिर्फ जंगल में बम गिराए होते तो पाकिस्तान की ओर से जवाब क्यों आता। उन्होंने कहा कि कैजुएलिटी कितनी हुई हैं, इसका आंकड़ा सरकार ही जारी कर सकती है।

इस एयरस्ट्राइक में मिग-21 का इस्तेमाल क्यों हुआ, इस पर भी वायुसेना प्रमुख ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मिग-21 हमारा एक कामगार विमान है, जिसे अपग्रेड कर दिया गया है। इस विमान के पास बेहतर रडार है। उन्होंने कहा कि जो भी विमान हमारे बेड़े में है, हम उसे अपनी लड़ाई में इस्तेमाल करते हैं। बीएस धनोआ ने ये भी कहा कि अभी भी हमारा ऑपरेशन जारी है, इसलिए ज्यादा जानकारी को सभी के सामने नहीं बता सकते हैं।

पाकिस्तान के विमान को तबाह करने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पर उन्होंने कहा कि अभी उनकी फिटनेस की जांच चल रही है, अगर वह फिट होते हैं तो दोबारा लड़ाकू विमान उठा सकते हैं।

ज्ञात हो कि 26 फरवरी की सुबह वायुसेना के मिराज विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की थी। वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जाकर आतंकी ठिकानों को हिट किया। ये हमला 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के द्वारा पुलवामा में किए गए आतंकी हमले का जवाब था, जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे।

Spread the love

About desk

Check Also

शाहीन बाग प्रदर्शन पर बोले दिलीप घोष – कोई मर क्यों नहीं रहा, क्या उन्होंने अमृत पी लिया?

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: देश के कई राज्‍यों में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्‍टर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *