EC का बड़ा करवाई पश्चिम बंगाल में एक दिन पहले खत्म होगा चुनाव प्रचार

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के आखिरी चरण के लिए जहां एक तरफ देशभर में सभी दलों की तरफ से पूरी ताकत झोंक दी गई है, तो वहीं दूसरी पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार पर समय से एक दिन पहले ही रोक लग जाएगी।

चुनाव आयोग ने कोलकाता हंगामे के बाद बड़ा करवाई किया है पश्चिम बंगाल में 19 मई को होने वाले मतदान के लिए गुरूवार की रात 10 बजे ही चुनाव प्रचार पर रोक लग जाएगी।

चुनाव आयोग ने कहा- “पश्चिम बंगाल की 9 संसदीय सीट- जयनगर, दमदम, बारासात, बशीरहाट, डायमंड हार्बर, मथुरापुर, कोलकाता दक्षिण, कोलकाता उत्तर, जाधवपुर में गुरुरवार रात दस बजे के बाद चुनाव प्रचार पर रोक रहेगी।”

इसके साथ ही, चुनाव आयोग ने कहा कि एडीजी सीआईडी राजीव कुमार को गृह मंत्रालय भेजा जा रहा है। उन्हें कल सुबह 10 बजे तक गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करना चाहिए। इसके साथ ही, पश्चिम बंगाल के प्रधान सचिव, गृह और स्वास्थ्य मामलों के सचिव का भी चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल चुनाव आयोग को निर्देश देने को लेकर वर्तमान ड्यूटू से हटाया जा रहा है। अब गृह सचिव के काम की देखरेख फिलहाल मुख्य सचिव करेंगे।

चुनाव आयोग ने कहा- “संभवत: ऐसा पहली बार है जब भारतीय चुनाव आयोग ने इस तरीके से आर्टिकल 324 को निरस्त किया है। लेकिन हिंसा और बिगड़ती कानून व्यवस्था जो शांतिपूर्ण मतदान की दिशा में बाधा बने उस सूरत में यह आखिरी नहीं हो सकता है।”

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply